Dowry Death: नालंदा में इंसानियत हुई शर्मसार! दहेज लोभियों ने गर्भवती को पीट-पीटकर मार डाला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2292184

Dowry Death: नालंदा में इंसानियत हुई शर्मसार! दहेज लोभियों ने गर्भवती को पीट-पीटकर मार डाला

Dowry Death News: मायके वालों ने ससुरालवालों पर दहेज में मात्र 45 हजार रुपया नहीं मिलने पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि 45 हजार रुपयों के लिए अक्सर बेटी को मारा जाता था. उन्हीं रुपयों के लिए उसकी हत्या कर दी गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Dowry Death News: बिहार के नालंदा से इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. नगरनौसा थाना क्षेत्र के सदु बिगहा गांव में दहेज लोभियों ने गर्भवती महिला को पीट-पीटकर मार डाला. मृतका की पहचान गांव निवासी नीतीश कुमार की पत्नी मुस्कान कुमारी (20 वर्ष) के रूप में हुई है. मृतका के मायके वालों ने ससुरालवालों पर दहेज में मात्र 45 हजार रुपया नहीं मिलने पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी बड़ी धूमधाम से की थी. दहेज में 45 हजार कम पड़ गए थे, वो नहीं दे पाए थे. उन्होंने कहा कि उन रुपयों के लिए अक्सर बेटी को मारा जाता था. उन्हीं रुपयों के लिए उसकी हत्या कर दी गई. मृतका 4 महीने की गर्भवती थी. मृतका के मायके वालों की सूचना पर पहुंची नगरनौसा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि महिला के मौत कैसे हुई?

उधर बेगूसराय में दहेज में बुलेट नहीं मिलने से एक मामला सामने आया है. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि बुलेट नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने एक नवविवाहिता की फंदे से लटका कर हत्या कर दी. मामला गढहारा थाना क्षेत्र के रामपुर बारों वार्ड नंबर 12 का है. मृतका की पहचान गढ़हारा थाना क्षेत्र के रामपुर बारों वार्ड नंबर 12 के रहने वाले राजा कुमार की पत्नी रिमझिम कुमारी के रूप में हुई है. लड़की पक्ष का आरोप है कि ससुराल वालों द्वारा बुलेट के लिए लड़की की गला दबाकर हत्या की गई है. घटना के बाद से लड़का पक्ष फरार है. बेगूसराय के भगवानपुर थाना क्षेत्र के नौला गांव के रहने वाले बबलू सिंह ने बताया कि मई 2023 में उन्होंने अपनी बेटी की शादी राजा कुमार से की थी. जिसके बाद से ही बुलेट की मांग और दूसरे कारणों से रिमझिम को पति सहित ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था. फिलहाल पुलिस की जांच पड़ताल के बाद ही हत्या या आत्महत्या पर से रहस्य उठ पाएगा.

ये भी पढ़ें- कटिहार में पुलिस टीम पर हमला, भीड़ ने महिला को छुड़ाया, स्मैक बेचने का था आरोप

हाल ही में कैमूर से भी कथित दहेज हत्या का एक मामला सामने आया है. यहां मोहनिया थाना क्षेत्र के उसरी गांव में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी. मृतका की पहचान मोहनिया थाना क्षेत्र के उसरी गांव के विकास पासवान की पत्नी चांदनी देवी (24 वर्ष) के रूप में हुई है. मायके पछ के लोगों का कहना है कि लड़का दहेज के लिए बार-बार बुलेट का डिमांड कर रहा था. बुलेट नहीं देने पर जान से मारने की कई बार धमकी दिया था. उन्होंने कहा कि हम लोग गरीब हैं. उसकी डिमांड पूरी नहीं कर पाए. जिस कारण उन लोगों ने लड़की की हत्या कर दी गई. अब पुलिस जांच कर रही है. 

Trending news